माधुरी दीक्षित ने अपनी पहली डेट के बारे में बताया। कहा कि दिमाग ने काम करना ही बंद कर दिया था

धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित को कौन नहीं जानता। 90 के दशक में उन्होंने बॉलीवुड पर एकछत्र राज किया है। हजारों दीवाने उनकी एक झलक पाने के लिए लालायित रहा करते थे।

कई कलाकार तो उनसे शादी करना भी चाहते थे जिनमें संजय दत्त प्रमुख और अनिल कपूर प्रमुख थे।

लेकिन माधुरी दीक्षित ने अमेरिका के डॉक्टर श्रीराम नेने से शादी की। यह उनका प्रेम विवाह था।

हाल ही में माधुरी दीक्षित ने अपनी शादी की 22 वीं सालगिरह मनाई है। उन्होंने सोशल मीडिया पर अपनी और अपने पति की कई तस्वीरें भी शेयर की है।

आपको यह जानकर हैरानी होगी कि माधुरी दीक्षित के साथ श्रीराम नेने की पहली डेट सामान्य डेट से बिल्कुल अलग थी।

इस डेट में माधुरी दीक्षित को काफी परेशान कर दिया था। माधुरी दीक्षित ने अपनी पहली डेट का खुलासा एक शो के दौरान किया था।

पहली डेट पर क्या हुआ था

माधुरी दीक्षित ने सिमी गरेवाल के एक शो पर बातचीत के दौरान अपनी और श्रीराम लेने की पहली डेट की बात बताथा। माधुरी दीक्षित ने इंटरव्यू करीब 20 साल पहले दिया था और

उन्होंने अपने इंटरव्यू में बताया कि जब हम दोनों पहली बार एक दूसरे से मिले तब मुझसे श्रीराम नेने ने पहाड़ों पर बैठ चलाने के लिए कहा मैंने श्री राम की बात को हां कह दिया

लेकिन मेरी मां ने मुझसे कहा कि तुम जानती हो क्या कर रही हो तब मैंने कहा कि हां मुझे मालूम है कि मैं क्या कर रही हूं मुझे बैंक पर बैठकर घूमना ही तो है

पहुंच कर पता लगी सारी सच्चाई

माधुरी दीक्षित ने आगे बताया कि मैं तो इस डेट को साधारण समझ रही थी लेकिन वहां पहुंचकर मुझे दाल-आटे का भाव पता चल गया। मुझे वहां जाकर इस बात का एहसास हुआ कि माउंटेन बाइक राइडिंग होती क्या है ?

मैं जब पहाड़ों से नीचे की तरफ आ रही थी तुम मुझे इस बात का एहसास भी नहीं था कि मैं ऐसा कुछ कर सकती हूं ? वहां से लौटने के बाद सच में मेरा दिमाग बिल्कुल फिर गया था।

मैंने तुरंत पलट कर देखा और कहा कि क्या ऐसा भी हो सकता है कि इंसान पहाड़ों पर और

समान धरातल पर बाइक चलाने में इतना अंतर महसूस कर सकता है ? मैंने सच में पहाड़ों पर बाइक चलाने में बेहद सहजता महसूस की थी।

श्रीराम नेने बोले तुम बहुत बहादुर हो

जब पहाड़ों से नीचे उतर कर आए तो मैंने और राहत की सांस ली। पहाड़ों पर राइडिंग करने के बाद श्री राम नेने ने मुझसे पूछा कि क्या तुम इससे पहले भी कभी बाइक राइडिंग पर पहाड़ों पर गई हो ?

तब मैंने उनसे कहा कि इससे पहले मैंने कभी पहाड़ों पर ना तो बाइक चलाई है ना मैं कभी बाइक पर बैठी हूं। श्री राम ने जवाब सुनकर मुझसे कहा कि तुम वास्तव में बहुत बहादुर हो।

लेकिन इस इंटरव्यू में माधुरी दीक्षित ने बताया कि भले ही सारा कुछ शांति से निपट गया लेकिन वास्तव में मेरी यह हरकत बेहद बेवकूफी भरी थी।

मुझे ऐसा वास्तव में ऐसा नहीं करना था। इससे मुझे और श्री राम दोनों को हानि पहुंच सकती थी।

पहली मुलाकात

मीडिया से बातचीत में जब मीडिया के लोगों ने माधुरी से पूछा कि आपकी और श्री राम की पहली मुलाकात कब और कहां हुई ?

तब उन्होंने बताया कि मैं अपने भाई की पार्टी में शामिल होने लॉस एंजेलिस गई हुई थी। वहां पर उस पार्टी में डॉक्टर साहब से मेरी पहली मुलाकात हुई।

वहां पर डॉक्टर साहब ही एक ऐसे शख्स थे जिन्हें यह पता था कि मैं फिल्मों में काम करती हूँ।

मैं उनसे बेहद प्रभावित हुई। धीरे-धीरे हमारी मुलाकात प्यार में बदल गई और प्यार शादी में।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *